दुनिया की एक मात्र एल्युमिनियम कंपनी हिंडाल्को को मिली डाउ जोंस सूचकांक में जगह

डाउ जोंस सूचकांक में हिंडाल्को को फिर जगह मिली।हिंडाल्को के प्रबंध निदेशक सतीश पई ने इस सूची में शामिल किए जाने को कंपनी के समग्र रवैये का प्रमाण बताते हुए कहा कि यह उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।इस सूचकांक में शामिल कंपनियां बाजार पूंजीकरण के हिसाब से दुनिया की 2,500 बड़ी कंपनियों के दस फीसदी का प्रतिनिधित्व करती हैं।

नयी दिल्ली। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड को एक बार फिर डाउ जोंस संवहनीयता सूचकांक (डीजेएसआई) 2021 में दुनिया की सर्वाधिक संवहनीय एल्युमिनियम कंपनी चुना गया है।
आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी हिंडाल्को ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। इसके मुताबिक हिंडाल्को वर्ष 2021 में डीजेएसआई विश्व सूचकांक का हिस्सा बनने वाली इकलौती एल्युमिनियम कंपनी है।

इसे भी पढ़ें: क्रिप्टो से लेकर NPA तक, अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास की बड़ी बातें

हिंडाल्को के प्रबंध निदेशक सतीश पई ने इस सूची में शामिल किए जाने को कंपनी के समग्र रवैये का प्रमाण बताते हुए कहा कि यह उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।
इस सूचकांक में शामिल कंपनियां बाजार पूंजीकरण के हिसाब से दुनिया की 2,500 बड़ी कंपनियों के दस फीसदी का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस सूचकांक के निर्धारण में कंपनियों के पर्यावरण, शासन एवं सामाजिक मानदंड और दीर्घकालिक आर्थिक परिदृश्य का ध्यान रखा जाता है।
इसके साथ ही कंपनी डीजेएसआई एमर्जिंग मार्केट सूचकांक में अपनी सदस्यता बनाए रखने में भी सफल रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Source link

Leave a Comment