पेटीएम फाउंडर बोले- भारत कई देशों के स्टार्टअप इकोसिस्टम को बौना बना देगा

पेटीएम संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा कि, भारत कई देशों के स्टार्टअप इकोसिस्टम को बौना बना देगा।शर्मा ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकोनॉमिक फोरम में कहा कि भारतवृद्धि के लिहाज से एक बड़ा अवसर पेश कर रहा है और भारतीय टेक स्टार्टअप कंपनियों के मूल्यांकन में वृद्धि जारी रहेगी।

नयी दिल्ली। पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कई लोग भारत के अवसर को कम आंक सकते हैं लेकिन यह देश एक ऐसा मौका दे रहा है जो कई दूसरे देशों के स्टार्टअप परिदृश्य को बौना साबित कर देगा।

इसे भी पढ़ें: Falguni Nayar: 50 साल की उम्र में बिना किसी अनुभव के साथ शुरू किया Nykaa, आज बनीं दुनिया की सबसे अमीर महिला

शर्मा ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकोनॉमिक फोरम में कहा कि भारतवृद्धि के लिहाज से एक बड़ा अवसर पेश कर रहा है और भारतीय टेक स्टार्टअप कंपनियों के मूल्यांकन में वृद्धि जारी रहेगी।
उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम अमेरिका, चीन या इंडोनेशिया सहित दुनिया के अन्य हिस्सों में हुई किसी भी परिघटना पर ध्यान दें, तो भारत एक ऐसा अवसर है जो कई दूसरे देशों के प्रौद्योगिकी या स्टार्टअप इकोसिस्टम को बौना बना देगा… भारतीय कंपनियां देश के महत्वपूर्ण बाजारों पर कब्जा करने के लिए सक्षम होने के बाद निश्चित रूप से इस देश से आगे बढ़ जाएंगी।’’
शर्मा ने कहा कि भारत अभूतपूर्व प्रतिभा, अवसर, किफायत और बड़े फलक वाला देश है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Source link

Leave a Comment