Apple said – chip shortage will further affect development | एप्पल ने कहा- चिप की कमी विकास को और प्रभावित करेगी – Bhaskar Hindi

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने सितंबर तिमाही में आपूर्ति की कमी के कारण 6 अरब डॉलर का भारी नुकसान उठाया था। अब कंपनी ने कहना है कि त्योहारी तिमाही में चिप की कमी का बड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है, जो पूरे उद्योग को प्रभावित करेगा। गुरुवार की देर रात एक अर्निग कॉल में, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि आपूर्ति-श्रृंखला से संबंधित कमी का प्राथमिक कारण चालू तिमाही में चिप की कमी होगी।

उन्होंने विश्लेषकों को बताया, जब तक हम इस तिमाही को समाप्त करते हैं, तब तक बाधाएं 6 बिलियन डॉलर से बड़ी हो जाएंगी जो हमने चौथी तिमाही (जुलाई-सितंबर की अवधि) में अनुभव की थी।

एप्पल को आपूर्ति बाधाओं में लगभग 6 बिलियन डॉलर की हिट का सामना करना पड़ा और इसने अपनी चौथी तिमाही आय में आईफोन, आईपैड और मैक उपकरणों को प्रभावित किया। कुक ने बताया, चार तिमाही में इसके दो कारण थे। एक चिप की कमी थी जिसके बारे में आपने पूरे उद्योग में कई अलग-अलग कंपनियों से बहुत कुछ सुना है और दूसरा दक्षिण पूर्व एशिया में कोविड से संबंधित विनिर्माण व्यवधान था।

कुक ने कहा कि कोविड व्यवधानों में अक्टूबर के दौरान भौतिक रूप से सुधार हुआ है, जहां हम वर्तमान में हैं। एप्पल के सीईओ ने उल्लेख किया, तो इस तिमाही के लिए, हमें लगता है कि आपूर्ति-श्रृंखला से संबंधित कमी का प्राथमिक कारण चिप की कमी होगी। यह प्रभावित कर रहा है और अधिक प्रभावित करेगा।

चिप की कमी लीगेसी नोड्स पर हो रही है। कुक ने विस्तार से बताया, मुख्य रूप से, हम लीडिंग एज नोड्स खरीदते हैं, और हमें लीडिंग एज नोड्स पर कोई समस्या नहीं है। लेकिन लीगेसी नोड्स पर, हम आपूर्ति के लिए कई अलग-अलग कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं और यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि ये चीजें कब सामान्य होंगी।

आईएएनएस

Source link

Leave a Comment