Apple secures second place in global smartphone market | एप्पल ने वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में हासिल किया दूसरा स्थान – Bhaskar Hindi

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल ने आईफोन 13 के लॉन्च के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है, कंपनी ने इस साल तीसरी तिमाही में 49.2 मिलियन स्मार्टफोन की शिपिंग और 14 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। मार्केट रिसर्च फर्म कैनालिस की रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी 44 मिलियन यूनिट्स और 14 फीसदी शेयर के साथ तीसरे स्थान पर आ गया है।

शोध विश्लेषक ले जुआन चीव ने कहा, आईफोन 13 की मजबूत शुरूआत के साथ प्री-ऑर्डर उच्च थे और पिछले साल के विपरीत, एप्पल बिक्री बढ़ाने के लिए अपने खुदरा स्टोरों की पूरी ताकत का इस्तेमाल कर रहा है। पुराने आईफोन यूजर्स के लिए डिवाइस बेहतर कैमरा, बैटरी लाइफ और 5जी के साथ एक बेहतर अपग्रेड साबित हुआ है।

सैमसंग एक बार फिर अग्रणी विक्रेता है, जिसने तीसरी तिमाही में 21 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 69.4 मिलियन यूनिट की शिपिंग की है। ओप्पो और वीवो ने क्रमश: 36.7 मिलियन और 34.2 मिलियन यूनिट की शिपिंग करते हुए चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया है।

प्रिंसिपल एनालिस्ट बेन स्टैंटन ने कहा, एंड्रॉइड शिपमेंट की स्थिति में 9 प्रतिशत की गिरावट आई है। स्टैंटन ने कहा, इस साल सैमसंग गैलेक्सी नोट फोन की कमी के साथ, कमी अब उच्च अंत में भी उभर रही है।

सैमसंग ने अपने 3 मिलियन से अधिक फोल्डेबल, गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 और फोल्ड 3 तीसरी तिमाही 2021 में प्रभावशाली रहा है। इस तिमाही में गूगल के पिक्सेल 6 प्रो और शाओमी के 11टी प्रो जैसे नए डिवाइस पहले से ही चल रहे हैं।

आईएएनएस

Source link

Leave a Comment