ENG vs NZ Live Score: 37 पर इंग्लैंड को पहला झटका, बेयरस्टो पवेलियन लौटे, विलियमसन ने पकड़ा शानदार कैच

07:59 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा

37 रन पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। जॉनी बेयरस्टो 17 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एडम मिल्ने ने कप्तान विलियमसन के हाथों कैच कराया। विलियमसन ने मिड ऑफ पर शानदार कैच पकड़ा। फिलहाल डेविड मलान और जोस बटलर क्रीज पर हैं।

07:57 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: पांच ओवर के बाद स्कोर 37/0

दो ओवर के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम की रनगति बढ़ाई। पांच ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 37/0 है। बेयरस्टो 13 रन और बटलर 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

07:37 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: इंग्लैंड की सधी हुई शुरुआत

दो ओवर के बाद इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 12 रन बना लिए हैं। जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं। बोल्ट के ओवर में बटलर को दो जीवनदान मिले। 

07:09 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: दोनों टीमें

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, मोईन अली, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, मार्क वुड

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

06:53 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड की पहले गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। कीवी टीम ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल जेसन रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मौका दिया गया है। 

06:41 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: न्यूजीलैंड की गेंदबाजी सबसे मजबूत

यह ठीक है कि 2019 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम हार गई लेकिन टीम ने आईसीसी टूर्नामेंटों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। केन विलियमसन की अगुवाई में टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने में सफल रही। विश्व क्रिकेट में ‘जेंटलमैन’ की छवि को मजबूत करने वाले इस टूर्नामेंट में भी खिताब जीतने की मजबूत दावेदारी रखते हैं। उनकी गिनती टूर्नामेंट की श्रेष्ठ गेंदबाजी वाली टीम के रूप में होती है।

संभावित एकादश: मार्टिन गुप्टिल, डैरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, इश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

06:41 PM, 10-Nov-2021

इंग्लैंड विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार

टूर्नामेंट की शुरुआत से ही इंग्लैंड को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम के ओपनर जोस बटलर शानदार लय में हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट का अब तक लगा एकमात्र शतक लगाया है। जेसन रॉय की अनुपस्थिति टीम के लिए झटका है, लेकिन इंग्लैंड के पास उनकी भरपाई के लिए कई ऑप्शन मौजूद हैं। आज सैम बिलिंग्स को मौका मिल सकता है। स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। उनकी निगाह पावरप्ले और मिडिल ओवरों में विकेट लेने पर होगी।

संभावित एकादश: सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

 

06:34 PM, 10-Nov-2021

टी-20 में ENG vs NZ मैच के आंकड़े

कुल मैच : 21

इंग्लैंड जीता : 13

न्यूजीलैंड जीता : 07 

बेनतीजा : 01

दोनों टीमों के बीच टी-20 में कुल 21 मैच खेले गए हैं। इसमें इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। उसने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं, न्यूजीलैंड को सिर्फ सात में जीत मिली। एक मैच बेनतीजा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम पेपर पर मजबूत नजर आ रही है। हालांकि, न्यूजीलैंड इन रिकॉर्ड्स पर ध्यान न देकर मैच में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश करेगा।

06:28 PM, 10-Nov-2021

पावरप्ले में इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड (टी-20 में)

इंग्लैंड (पावरप्ले में) न्यूजीलैंड 
8.33   रनरेट 7.53
31.2 बल्लेबाजी औसत 37.66
11.35 गेंदबाजी औसत 24.37
5.30 इकोनॉमी रेट 5.73

06:27 PM, 10-Nov-2021

पिच और मौसम की जानकारी

अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार रहती है। अन्य पिचों की तुलना में यहां अच्छे रन बनते हैं। पहले खेलते हुए 170 रन का स्कोर बनाने वाली टीम चुनौती दे सकती है। शाम के समय ओस का प्रभाव होने की वजह से लक्ष्य का पीछा करना आसान रहेगा। इंग्लैंड अबू धाबी में पहली बार नाइट मैच खेलेगी। पावरप्ले में तेज गेंदबाजों को इस पिच से मदद भी मिलती है।

06:24 PM, 10-Nov-2021

तीसरी बार विश्व कप के अहम मुकाबले में भिड़ंत

दोनों टीमें तीसरी बार विश्व कप के एक अहम मैच में आमने-सामने है। दोनों के बीच पिछले दो विश्व कप में हुई भिड़ंत में न्यूजीलैंड जीतने में असफल रहा था। 2016 टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड सात विकेट से जीता। वहीं, 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल में दोनों के बीच मैच और सुपरओवर टाई रहे थे। इसके बाद फैसला बाउंड्री की गणना के आधार पर हुआ था, जिसमें इंग्लैंड जीता था।

06:20 PM, 10-Nov-2021

दोनों टीमें स्टेडियम पहुंचीं

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम इस महामुकाबले के लिए स्टेडियम पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमों में एक से एक धुरंधर खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। इस मैच में जोस बटलर और ट्रेंट बोल्ट के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिल सकती है।

 

 

06:09 PM, 10-Nov-2021

ENG vs NZ Live Score: 37 पर इंग्लैंड को पहला झटका, बेयरस्टो पवेलियन लौटे, विलियमसन ने पकड़ा शानदार कैच

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में आज पूर्व चैंपियन इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इंग्लैंड की टीम ने सुपर-12 राउंड में पांच में से चार मुकाबले जीते थे। ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में उन्हें दक्षिण अफ्रीका ने हराया था। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बाद टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की थी। उसने अपने अगले चार मैचों में भारत और अफगानिस्तान जैसी टीमों को शिकस्त दी थी। टीम ने पांच में से चार मैच अपने नाम किए। ऐसे में दोनों के बीच सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

 



Source link

Leave a Comment