ICC T20 World Cup 2021 | ‘बैग पैक करके घर जाएंगे, और क्या’… जब पत्रकार को रविंद्र जडेजा ने किया ‘क्लीन बोल्ड’, देखें मजेदार Video | Navabharat (नवभारत)

File Pic

नयी दिल्ली/दुबई. शायद अब भी ‘टीम इंडिया’ (Team India) की T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल (Semi Final) में पहुंचने की उम्मीदें थोड़ी बाकी हैं। जी हाँ, जिस तरह से भारत ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (India, Afganistan, Scotland) को मात दी है, उससे शायद यही प्रतीत होता है, बर्शारते अब अफगानिस्तान पर भारत की उम्मीदें टिकी हैं। पता हो कि इससे पहले भारत ने ही अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था इसके बाद स्कॉटलैंड को 81 गेंद बाकी रहते 8 विकेट से हराकर ग्रुप में अपनी नेट रनरेट को सबसे बेहतर कर लिया है। 

सीधा सवाल, रोचक जवाब 

बीते रात की इस मैच में रविंद्र जडेजा, को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। तो वहीं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविंद्र जडेजा से जब इससे जुड़ा एक सवाल भी पूछा गया, जिस पर उन्होंने बड़ा रोचक जवाब दिया । दरअसल एक पत्रकार ने जडेजा से पूछा कि अगर न्यूजीलैंड अफगानिस्तान से नहीं हारती है तो इसके बाद क्या होगा? इस पर ऑलराउंडर जडेजा ने भी एक मजेदार जवाब देकर पत्रकार को लाजवाब कर दिया। उन्होंने कहा कि, अगर ऐसा नहीं होता तो हम बैग पैक करके वापस चले जाएंगे। 

ऐसी थी बातचीत

Courtsey : Mufaddal Vohra

सवाल: जी, अभी बातें चल रही हैं कि अगर न्यूजीलैंड अफगानिस्तान से हार जाता है तो हमारा चांस एक बार फिर बनेगा। लेकिन अगर न्यूजीलैंड हारता ही नहीं है तो फिर क्या करेंगे?

रविंद्र जडेजा: तो फिर हम बैग पैक करके घर जाएंगे और क्या।

हालांकि, देखा जाए तो अब भी भारतीय टीम की किस्मत उसके हाथ में नहीं है। सभी की नजरें न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आगामी 7 नवंबर को होने वाले मुकाबले पर होंगी। जहाँ एक तरफ भारत का नेट-रनरेट अब ग्रुप-2 में सबसे अच्छा तो जरुर हो गया है। बावजूद इसके वह अभी भी तीसरे नंबर पर है। अंक तालिका में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से अब भी 2 प्वाइंट पीछे चल रही है।

ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब नामीबिया को बड़े अंतर से हराना पड़ेगा। लेकिन इसके साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand) को अफगानिस्तान अगर हरा देती है तो टीम इंडिया आसानी से नेट-रनरेट के माध्यम से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। फिलहाल टीम इंडिया के सेमीफाइनल के सपने का रास्ता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच से होकर गुजरता है, और फिलहाल इस राह पर कई रोड़े हैं। 

 



Source link

Leave a Comment