ICC T20 World Cup 2021 | T20 वर्ल्ड कप: इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की फाइनल की ‘भविष्यवाणी’, टीम इंडिया नहीं थी शामिल, फैंस भड़के | Navabharat (नवभारत)

नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ आज यानी राविवार को T-20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup 2021) में भारत (India) अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड (Newzealand) के खिलाफ खेलने जा रहा है। पता हो कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया का मैच जीतना अब बेहद ज़रूरी है। फिलहाल भारत फाइनल में पहुंचेगा या नहीं, ये तो तय नहीं है। लेकिन वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर अपनी दो फाइनलिस्ट टीमों के नाम भी बता दिए हैं, जिस पर अब अच्छा खासा बवाल हो गया है। 

दरअसल आकाश चोपड़ा ने बीते शनिवार को ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्डकप 2021 का फाइनल होता हुआ बताया था। पता हो कि पाकिस्तान पहले ही अपने तीनों मैच जीत चुका है और अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना बिल्कुल पक्का है। वहीं इंग्लैंड ने भी अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है, ऐसे में पूरे टूर्नामेंट में यही दोनों टीमें फिलहाल शानदार खेल खेलती दिख रही हैं।

लेकिन आकाश चोपड़ा को उनका यूँ भविष्यवाणी करनी बहुत भारी पड़ गया, क्योंकि इस लिस्ट में भारत का नाम तो कहीं भी नहीं था, जिससे उनके फैंस भड़क गए। इस बात आकाश चोपड़ा को जवाब देते हुए फैंस ने अब लिखा कि अभी हमारी टीम ने एक ही मैच खेला है और आप उसे अभी से ही इस रेस से बाहर कर रहे हैं।

जबकि दूसरी तरफ कुछ एनी फैंस ने लिखा कि आपसे तो ऐसी उम्मीद नहीं थी। एक फैन ने आकाश चोपड़ा को लिखा कि, भाईसाहब थोड़ी शर्म रखो। गौरतलब है कि अभी तक के मैचों के आधार पर कई दिग्गज अपनी टीमों को ऐसी अनेकों भविष्यवाणी कर रहे हैं।

जी हाँ आकाश चोपड़ा के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न ने भी अपनी टीमों के नाम बताए हैं। दरअसल शेन वार्न के मुताबिक, फाइनल भारत-पाकिस्तान या फिर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में ही हो सकता है। शेन वॉर्न के अनुसार, भारत और इंग्लैंड में सेमीफाइनल हो सकता है। पता हो कि कि भारत को अभी आज न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड, नामीबिया से भी मुकाबला करना है। ऐसे में अब अगर भारत अपने सभी मैच जीत जाता है, तो पाकिस्तान और भारत की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा।



Source link

Leave a Comment