IND vs NAM Live Score: नामीबिया का चौथा विकेट गिरा, अश्विन ने लॉफ्टी ईटन को आउट किया, चार में से तीन विकेट स्पिनर्स के नाम तीसरा झटका दिया, ओपनर बार्ड 21 रन बनाकर आउट

08:02 PM, 08-Nov-2021

स्पिन के आगे बिखरी नामीबिया की टीम

जडेजा ने नामीबिया को तीसरा झटका दिया है। उन्होंने स्टीफन बार्ड को पगबाधा आउट किया है। बार्ड ने 21 गेंदों में 21 रन बनाए हैं। नामीबिया का चौथा विकेट गिर चुका है। अश्विन ने लॉफ्टी ईटन को रोहित के हाथों कैच कराया। नामीबिया के शुरुआती चार में से तीन विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम रहे हैं। जडेजा और अश्विन की गेंदबाजी नामीबिया के बल्लेबाजों को समझ नहीं आई है। हालांकि नामीबिया ने अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं और अभी कप्तान इरैसमस और अनुभवी डेविड विसे क्रीज पर मौजूद हैं।

07:50 PM, 08-Nov-2021

पावरप्ले में नामीबिया ने 34 रन बनाकर दो विकेट गंवाए

बुमराह ने नामीबिया को पहला झटका दिया है। बुमराह ने 33 रनों के स्कोर पर माइकल वॉन लिंगेन को पवेलियन भेजा है। मोहम्मद शमी ने उनका कैच पकड़ा है। उन्होंने 15 गेंदों में 14 रन बनाए। उनके बाद क्रैग विलियम्स अपना खाता भी नहीं खेल पाए और जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। पंत ने आसानी से स्टंपिंग कर उन्हें पवेलियन भेजा। पावरप्ले में नामीबिया ने 34 रन बनाए हैं और दो विकेट गंवा दिए हैं। 

07:37 PM, 08-Nov-2021

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम ने अच्छी शुरुआत की है। शुरुआती ओवरों में बुमराह और शमी बेअसर साबित हुए हैं और नामीबिया के बल्लेबाजों ने आसानी से उनके खिलाफ रन बनाए हैं। चार ओवरों में नामीबिया की टीम बिना कोई विकेट गंवाए 31 रन बना चुकी है। 

07:00 PM, 08-Nov-2021

कप्तान के रूप में विराट का 50वां अंतर्राष्ट्रीय मैच

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है। नामीबिया की टीम में जैन फ्रीलिंक की वापसी हुई है। इस टूर्नामेंट में यह दूसरा मौका है, जब विराट ने टॉस जीता है। कप्तान के रूप में यह विराट का 50वां अंतर्राष्ट्रीय मैच है। 

टीम 

भारत- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह। 

नामीबिया–  गेरहार्ड इरामस, स्टीफन बार्ड, मिशेल वॉन लिंगेन, क्रैग विलियम्स, जेन ग्रीन, डेविड विसे, जैन फ्रिलिंक, जेजे स्मिट, जैन निकोल लॉफ्टी ईटन, रुबेन ट्रंपेलमैन, बर्नार्ड स्कॉल्ट्ज। 

06:10 PM, 08-Nov-2021

IND vs NAM Live Score: नामीबिया का चौथा विकेट गिरा, अश्विन ने लॉफ्टी ईटन को आउट किया, चार में से तीन विकेट स्पिनर्स के नाम तीसरा झटका दिया, ओपनर बार्ड 21 रन बनाकर आउट

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भारतीय टीम आज अपना आखिरी मैच नामीबिया के खिलाफ खेल रही है। यह मैच सेमीफाइनल के लिहाज से कोई अहमियत नहीं रखता है, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी हैं। इस मैच में कोई भी टीम जीते वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगी और इस मैच के बाद घर वापस लौटेगी। हालांकि दूसरी वजहों से यह मैच भारत के लिए काफी अहम है। इस मैच में विराट कोहली आखिरी बार भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं कोच रवि शास्त्री का भी यह आखिरी मैच है। इसके बाद राहुल द्रविड़ भारत के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम इंडिया अपने कप्तान और कोच के आखिरी मैच को यादगार बनाना चाहेगी। 

हालांकि विराट कोहली वनडे और टेस्ट में भारत के कप्तान बने रहेंगे और टी-20 में भी बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे। वहीं कोच शास्त्री ने अब भारत का कोच रहने की इच्छा नहीं जताई है। वो किसी आईपीएल टीम के कोच बन सकते हैं।

Source link

Leave a Comment