IND vs NZ Live Score: रोहित ने लगातार तीसरा टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी चुनी, राहुल-अश्विन की जगह ईशान-चहल टीम में

06:38 PM, 21-Nov-2021

दोनो टीमों की प्लेइंग XI

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड:

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर (कप्तान), एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

06:38 PM, 21-Nov-2021

टीमों में बदलाव 

भारतीय टीम में आज केएल राहुल और आर अश्विन को आराम देकर इशान किशन और युज़वेंद्र चहल को लाया गया है। जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी की जगह पर लोकी फर्ग्युसन को जगह दी गई है और मिचेल सैंटनर को कप्तानी सौंपी गई है।

06:35 PM, 21-Nov-2021

टॉस रिपोर्ट 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता है, हालांकि इस बार उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित ने अपने फैसले पर कहा कि वह इस पिच पर ख़ुद को चुनौती देना चाहते हैं कि पहले बल्लेबाज़ी करके भी ओस वाले पिच पर मैच जीता जा सकता है।

06:30 PM, 21-Nov-2021

आमने-सामने का रिकॉर्ड 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 19 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें भारत ने 10 मैच जीते जबकि न्यूजीलैंड को 9 जीत मिली। हालांकि पिछले पांच मैचों में भारत ने चार बार न्यूजीलैंड को हराया।

 

06:00 PM, 21-Nov-2021

कोलकाता में टी-20 की जंग

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने जयपुर और रांची में पहला और दूसरा टी-20 जीता और अब कोलकाता में वह सीरीज फतह करना चाहेगी।

 

05:44 PM, 21-Nov-2021

IND vs NZ Live Score: रोहित ने लगातार तीसरा टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी चुनी, राहुल-अश्विन की जगह ईशान-चहल टीम में

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारतीय टीम के पास क्लीन स्वीप करने का मौका है तो वहीं न्यूजीलैंड के लिए साख बचाने की लड़ाई।   



Source link

Leave a Comment