Ind vs SCo | KL Rahul की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, T20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने | Navabharat (नवभारत)

File Photo

टी20 विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। जिसकी सभी को उम्मीद थी। टीम ने अपने शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामान करना पड़ा। लेकिन उसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए पहले अफ़ग़ानिस्तान को हराया और फिर शुक्रवार को स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हारकर सेमिफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिन्दा रखा है।

वहीं इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को तय रन रेट के पहले जीत के मुहाने पर खड़ा कर दिया। राहुल ने T20 एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया और इसी के दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिसके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज किया है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ दुबई में खेले गए मैच में राहुल (KL Rahul) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए विश्वकप का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान राहुल ने 18 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने तीन छक्के और छह चौके लगाए। राहुल (KL Rahul) ने जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया वह T20 में सबसे तेज अर्धशतक मारने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके पहले यह युवराज ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया था।

दरअसल, 2007 के पहले T20 विश्वकप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। इस पारी के दौरान उन्होंने 15 गेंदों उपयोग किया था। युवराज ने अपनी इस पारी में वह यादगार और वर्ल्ड रिकॉर्ड छह बॉल पर छह छक्के लगाए थे। युवराज ने 16 गेंदों पर 58 रन बनाए थे। जिसके बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 18 रनों से हराया था।



Source link

Leave a Comment