IPL 2021 | PL 2021 में मिले बर्ताव पर उभरी डेविड वार्नर की टीस, SRH ने कर दिया था प्लेइंग इलेवन से बाहर, जानिए क्या कहा | Navabharat (नवभारत)

ICC T20 World Cup, 2021 में अपने देश ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका अदा करने वाले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धुआंधार बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने IPL 201 में SRH टीम मैनेजमेंट से मिली गहरी चोट को लेकर पहली बार खुलकर बोले। गौरतलब है कि, IPL ,2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sun Risers Hyderabad SRH) की टीम से बाहर कर दिया था, क्योंकि उस सीजन में उनका प्रदर्शन  हमेशा की तरह शानदार नहीं थी।

लेकिन, आईपीएल के ठीक बाद ICC T20 World Cup में उनकी घातक बल्लेबाजी ने क्रिक्रेट पंडितों का मुंह बंद कर दिए। इस ताज़ा वर्ल्डकप में उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ (Player of The Tournament ICC T20 World Cup 2021) पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

डेविड वार्नर (David Warner) के लिए इससे पहले का कुछ वक्त बहुत ही उतार चढ़ाव वाला रहा है। IPL 2021 के दो महीने बाद आखिरकार उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ़ से मिले कड़वे बर्ताव को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

वार्नर ने एक न्यूज़ एजेंसी से अपनी खास बातचीत में कहा कि दर्द होता है, जब आपको बिना किसी वजह के टीम से बाहर कर दिया जाए। वो भी ऐसी टीम से जिसे आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। लेकिन, मुझे अभी भी कोई गिला-शिकवा नहीं है। भारत में खेलप्रेमी मुझे चाहते थे और आज भी चाहते हैं। हम लोगों की खुशी के लिए क्रिकेट खेलते हैं। और, हम हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करते रहते हैं।

गौरतलब है कि, IPL 2016 से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम से जुड़े डेविड वार्नर (David Warner) को IPL 2021 सीजन में सिर्फ दो मैचों में खेलने का मौका दिया गया था। डेविड वार्नर ने कहा कि इसके बावजूद भिनउन्होंने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने नेट्स में जितनी मेहनत हो सकती थी, उतनी की।

नेट्स में वे अच्छी  फॉर्म में भी नजर आ रहे थे, जिसका जीता जागता प्रमाण ICC T20 World Cup में उनका प्रदर्शन समूची दुनिया ने देखा। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के असिस्टेंट कोच ब्रैड हेडिन (Brad Haddin Coach SRH) ने कहा था कि वॉर्नर को कभी भी उनकी बल्लेबाजी के कारण टीम से नहीं ड्रॉप किया गया। हमें मालूम था कि उन्हें बस कुछ मैचों की  प्रैक्टिस की आवश्यकता थी। 

डेविड वार्नर (David Warner) ने कहा, “मुझे टीम में न खेलाने की चाहे कोई भी वजह रही हो, लेकिन मैंने कभी भी अपनी ट्रेनिंग नहीं छोड़ी थी। मैंने एक दिन भी अपनी ट्रेनिंग नहीं छोड़ी। मैं नेट्स में बढ़िया बल्लेबाजी कर रहा था। मुझे दुख होता है, क्योंकि मुझे ये भी पता था कि मुझे और अवसर मिलेंगे। 

गौरतलब है कि ICC T20 World Cup, 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने बीते रविवार खिताबी भिड़ंत में न्यूजीलैंड को ,(New Zealand vs Australia, ICC T20 World Cup, 2021) हराकर अपना पहला T20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था। डेविड वार्नर (David Warner) ने इस वर्ल्ड कप के मैचों में जानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के बाज़ीगर बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस ताज़ा वर्ल्ड कप में खेले 7 मैचों की पारियों में उनके बल्ले से 289 रन निकले।

– विनय कुमार 



Source link

Leave a Comment