IPL 2022 | भारत में ही होगा IPL के 15वें सीजन का आयोजन, BCCI सचिव जय शाह ने दी खुशखबरी | Navabharat (नवभारत)

File Photo

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League)  के 15वें सीजन का आयोजन भारत में होने वाला है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी।    

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘मुझे पता है कि आप चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक में खेलते हुए देखना चाहते हैं और ऐसा जल्दी ही होने वाला है।’ उन्होंने कहा, ‘आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन भारत में होगा और दो नई टीमों के जुड़ने से यह पहले से और रोमांचक होगा। हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा।’ 

15th season of the IPL will take place in India and it will be more exciting with new teams joining. We have a mega auction coming up to see what the new combination looks like: BCCI Secretary Jay Shah

(File pic) pic.twitter.com/yGetnmfit8

— ANI (@ANI) November 20, 2021

बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण का आयोजन भारत में किया गया था। लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे बीच में हो रोकना पड़ा। जिसके बाद में सितंबर-अक्टूबर में यूएई में आयोजन किया गया था। इससे पहले आईपीएल 2020 का आयोजन भी यूएई में ही किया गया था। 

यह भी पढ़ें

ज्ञात हो कि भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर है और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दो मुकाबले खेल चुकी है। मैचों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री भी दी गई है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद को फ्रैंचाइजी दी गई है। इसके साथ आईपीएल में टीमों की संख्या भी आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी। 



Source link

Leave a Comment