Maharashtra: Rajesh Tope के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए Babanrao Lonikar के विरुद्ध मामला दर्ज : News & Features Network

Maharashtra: स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता Rajesh Tope के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक Babanrao Lonikar के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि राकांपा कार्यकर्ता शिवप्रसाद चांगले ने लोणीकर के खिलाफ अपमान करने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जालना के अंबाड पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक Babanrao Lonikar ने बृहस्पतिवार को जालना के जिलाधीश कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जिला योजना समिति विकास निधि के असमान वितरण का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र परतूर में बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा राशि जारी नहीं की गयी। Rajesh Tope जालना जिले के संरक्षक मंत्री हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने विभिन्न पुलिस थानों में लोणीकर के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई। उनका कहना था कि बीजेपी विधायक ने राजेश टोपे के खिलाफ जो शब्द कहे, वो गलत हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री Narayan Rane ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ठाकरे की आलोचना करने के साथ ही उन्हें थप्पड़ मारने की बात कही थी। इस बयान के बाद उन पर एफआईआर दर्ज की गई थी। राणे ने कहा था कि ठाकरे को नहीं पता कि देश को आजादी मिले हुए कितने साल हो चुके हैं। मैं होता तो कान के नीचे लगाता। स्वतंत्रता दिवस के बारे में आपको मालूम नहीं होना चाहिए? कितनी गुस्सा दिलाने वाली बात है यह। सरकार कौन चला रहा है, यह समझ ही नहीं आ रहा है।

पुलिस ने राणे को गिरफ्तार भी किया था। हालांकि, उन्हें हीलाहवाली के बाद कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन महाअघाड़ी और बीजेपी के बीच के संबंधों की तल्खी उस दौरान भी देखने को मिली थी।

यहां तक कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई थी। नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है। इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे।

Source link

Leave a Comment