NCA Chief | NCA के अगले प्रमुख होंगे वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ की विरासत संभालने को हैं तैयार | Navabharat (नवभारत)

File Photo

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के अगले प्रमुख होंगे। लक्ष्मण भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अपने पूर्व साथी रहे दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह लेंगे, जिन्हें हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच घोषित किया गया है। अब BCCI ने इन दोनों फेमस खिलाड़ियों को बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के नए प्रमुख होंगे।” बता दें कि लक्ष्मण इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर का पद छोड़ चुके हैं। साथ ही अब वह कमेंट्री पैनल का भी हिस्सा नहीं होंगे और समाचार पत्रों में अब वे लेख भी नहीं लिखेंगे। माना जा रहा है कि बीसीसीआई की चार दिसंबर को कोलकाता में होने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) से पहले लक्ष्मण की नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें

बताते चले कि, लक्ष्मण ने शुरुआत में बीसीसीआई की इस पेशकश को ठुकरा दिया था, वह इस पद के लिए आवेदन नहीं भरना चाहते थे। क्योंकि वह हैदराबाद से ट्रांसफर होने को तैयार नहीं थे। एनसीए से जुड़ने के बाद लक्ष्मण को कम से कम 200 दिन तक बेंगलुरू में रहना होगा। लेकिन, बाद में वह मान गए थे। 

वहीं बीसीसीआई चाहता है कि भारत के मुख्य कोच और एनसीए प्रमुख के बीच अच्छा सामंजस्य हो। बता दें कि राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण कि जोड़ी मैदान पर काफी हिट रही है। ऐसे में उनकी अंडरस्टैंडिंग काफी अच्छी है। लक्षमण को इस काम के हिस्से के तौर पर भारत अंडर-19 और भारत ‘ए’ टीमों की तैयारी भी देखनी होगी जो सीनियर स्तर पर टीम में जगह बनाने का रास्ता होती है। 



Source link

Leave a Comment