Rahul Dravid In Jaipur | बिना किसी सपोर्ट स्टाफ के जयपुर पहुंचे टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़, आखिर क्यों? | Navabharat (नवभारत)

File Pic

-विनय कुमार

टीम इंडिया आगामी 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand T20I Series, 2021) सीरीज खेलने की तैयारी में है। सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में होगा, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम जयपुर पहुंच रही है। इस मामले में हैरानी वाली बात ये नज़र आई है कि टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Head Coach Team India) अपने सपोर्ट स्टॉफ के बिना ही जयपुर पहुंचे। 

गौरतलब है कि ICC T20 World Cup, 2021के आरंभ होने से पहले ही राहुल द्रविड़ को बतौर हेड कोच नियुक्त किया गया था। अब वे कोचिंग डिपार्टमेंट के चीफ़ हैं और उनके साथ बाकी सपोर्ट स्टाफ भी नए हैं। टीम इंडिया में और भी बदलाव हुए हैं। अब T20 Cricket में भारतीय टीम की कप्तानी की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain T20 Team India) के हाथों होगी।

क्रिकेटपंडितों के मुताबिक, जयपुर में होने वाला पहला T20 मुकाबला (India vs New Zealand Jaipur T20 Match, 2021) राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि, ICC T20 World Cup में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।

ख़बरें टोनी भी उड़ रही हैं कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के पास भारत और न्यूजीलैंड द्विपक्षीय सीरीज के लिए सपोर्ट स्टाफ भी नहीं है। ‘Inside Sports’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने गेंदबाजी और फील्डिंग कोच की भी नियुक्ति कर दी है।

यह भी पढ़ें

बताया जा रहा है कि पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambre) बोलिंग कोच होंगे, और टी. दिलीप (T. Dilip) फील्डिंग कोच होंगे। फिलहाल, BCCI कीबटारफ से नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ फील्डिंग कोच के तौर पर अभय शर्मा (Abhay Sharma) को जोड़ना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, समूची टीम इंडिया, कोच और बाकी जुड़े स्टाफ 3 दिन क्वारंटीन रहेंगे। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। रिकॉर्ड्स देखें तो एक बात साफ नजर आती है कि  न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए एक कठिन चुनौती रही है। चाहे न्यूजीलैंड के दौरे में उनके मैदानों में हारने की बात हो या फिर ICC इवेंट्स, न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया को कई बार महत्वपूर्ण मैचों में शिकस्त दी है। हालांकि, टीम इंडिया अपने होम ग्राउंड में शेर साबित रही है। अब वक्त ही बताएगा कि भारतीय टीम अपने होम ग्राउंड का अजेय किला सुरक्षित रख पाती है या नहीं।



Source link

Leave a Comment