Sheffield Shield Tournament | मैच के बीच बैटर ने हेलमेट को मारी लात, विपक्षी खिलाड़ी और अंपायर को दिखाया गुस्सा- देखें VIDEO | Navabharat (नवभारत)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इन दिनों घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield Tournament) के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस समय टूर्नामेंट के चार दिवसीय मुकाबले में क्वींसलैंड के खिलाफ साउथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia VS Queensland) मैच खेल रही है। ऐसे में इस मैच में कुछ ऐसा देखने मिला, जिसे शायद ही कभी सोचा होगा। इस वाकया से क्रिकेट जगत में बहस भी छिड़ गई है। दरअसल, साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान एक बल्लेबाज ने अपना आपा खोते हुए गुस्से से हेलमेट (Cricket Helmet) को लात मार दी। जिसके बाद विपक्षी खिलाड़ी और अंपायर भड़क गए। 

सोशल मीडिया वायरल हुआ वीडियो 

इस वाकया का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल जो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी बल्लेबाज की इस हरकत को गलत कहा जा रहा है। सोशल मीडिया यूज़र्स बल्लेबाज की आलोचन करते नहीं थक रहे हैं। उनसे जिस तरह से हेलमेट को फुटबॉल की तरह किक मारी वह बहुत गलत था और क्रिकेट जगत में ऐसा बहुत कम देखा जाता है। 

फील्डर ने रखा था हेलमेट 

यह वाकया मैच में साउथ अमेरिका की पारी के दौरान 8 वें ओवर में हुआ है। क्रीज पर ओपनर हेनरी हंट और जेक वेदराल्ड (Jake Weatherald Video) मौजूद थे। स्पिनर मैथ्यू कुहनेमन ने अपने ओवर की आखिरी बॉल डाली, जिस पर कोई रन नहीं बना और ओवर खत्म हो गया। जिसके बाद फील्डिंग चेंज होने लगी। इसी दौरान एक फील्डर ने ग्राउंड में रखा हेलमेट लाकर नॉन स्ट्राइक पर स्टंप्स के पास रख दिया। अब ओवर खत्म होने के बाद वेदराल्ड की स्ट्राइक आई और वह साथी खिलाड़ी से बात कर वापस लौटे तो स्टंप्स के पास हेलमेट देखकर भड़क गए। 

यह भी पढ़ें

अंपायर ने की समझाने की कोशिश  

हेलमेट देखकर वेदराल्ड ने उसे फूटबाल की तरह लात मार दी और उसे दूर फ़ेंक दिया। इसके बाद विपक्षी टीम के कप्तान और खिलाड़ियों ने वेदराल्ड से बात की। वहीं अंपायर ने भी उन्हें समझाया, लेकिन उनके तेवर नहीं बदले। वीडियो में उनका तेवर साफ़ देखा जा सकता है, मानों वह कह रहे हों कि यह हेलमेट रखने की जगह नहीं है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस पर @NashvSant नामक यूज़र्स से शेयर किया है।  



Source link

Leave a Comment