T20 World Cup | क्रिकेट के इतिहास में भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा लोगों द्वारा देखा गया मुकाबला | Navabharat (नवभारत)

मुंबई: भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा टी20 विश्व कप में खेले गए बहुप्रतीक्षित मुकाबले को रिकॉर्ड 16 करोड़ 70 लाख दर्शकों ने देखा जिससे यह अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला बना। प्रतियोगिता के आधिकारिक प्रसारणकर्ता ने यह दावा किया है। स्टार इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार पिछले हफ्ते तक यानी क्वालीफायर और सुपर 12 चरण के शुरुआती 12 मैचों में टी20 विश्व कप की कुल पहुंच 23 करोड़ 80 लाख दर्शकों तक थी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया 2016 टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल इससे पहले सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 मुकाबला था जिसे 13 करोड़ 60 लाख दर्शकों ने देखा था।

यह भी पढ़ें

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘16 करोड़ 70 लाख दर्शकों के साथ 24 अक्टूबर को हुआ बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला अब सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है। इसने भारत-वेस्टइंडीज के बीच 2016 आईसीसी विश्व टी20 सेमीफाइनल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। 

भारत और पाकिस्तान की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में दो साल बाद आमने सामने थी।” भारत और पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ की थी जिसमें बाबर आजम की टीम ने विराट कोहली की टीम को 10 विकेट से हराया था। भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है जबकि भारत ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया। (एजेंसी)



Source link

Leave a Comment