T20 World Cup 2021 | अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर राहुल-रोहित ने 13 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त, इस जोड़ी को पछाड़कर बने नंबर वन | Navabharat (नवभारत)

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत काफी खराब रही। लेकिन, बीते बुधवार को भारत ने अफगानिस्तान (Ind vs Afg) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। पहले दो मैच में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर भारत अपन फॉर्म में वापस लौट आया है और अपनी जीत का खता खोल लिया है। इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल (Rohit Sharma And KL Rahul) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 

“रा-रो” की जोड़ी का कमाल 

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने 66 रनों से जीत दर्ज की है। जिसके बाद उनके रन रेट में भी काफी सुधार आया है। वहीं आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 ने अपनी पहली जीत भी दर्ज की है। इस जीत में अहम रोल निभाया भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने। इनकी जोड़ी ने वो कमाल कर दिखाया जिसकी भारत को काफी ज़रूरत थी। 

यह भी पढ़ें

भारत की मजबूत शुरुआत

इस मैच में रोहित ने 74 रन बनाए तो वहीं राहुल ने 69 रनों की पारी खेली। इस दौरान इन दोनों ने शानदार साझेदारी की और 2007 में बनाए गए एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ डाला। रोहित और राहुल ने भारत को एक मजबूत शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों ने 140 रनों की साझेदारी की। यह पुरुष टी20 विश्व कप में भारत की तरफ से अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। जिसके बाद करीम जनत ने रोहित को आउट करते हुए इस साझेदारी को तोड़ दिया।

सेहवाग और गौतम का टुटा रिकॉर्ड

इससे पहले पुरुष टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के नाम था। इन दोनों ने 2007 टी20 विश्व कप में 136 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद भारत के लिए टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी रोहित ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ की थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने 2014 में खेले गए विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 106 रन बनाए थे। इस मैच में टीम इंडिया विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत दर्ज नहीं कई पाई थी। 



Source link

Leave a Comment