T20 World Cup 2021 | अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी के लिए सचिन तेंदुलकर ने की रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ, कही ये बात | Navabharat (नवभारत)

File Photo:Twitter

नई दिल्ली: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मानना है कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के मैच (Match) के दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) के पास रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की ‘ बैक फ्लिप’ गेंद का कोई जवाब नहीं था। चार साल बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी करते हुए अश्विन ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिये। भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बनाये रखी ।

तेंदुलकर ने कहा ,‘‘गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन को लंबे समय बाद देखा । उसकी गेंदबाजी शानदार थी । उसकी बैक फ्लिप गेंद का अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। अश्विन ने नेट्स पर इस गेंद का ईजाद किया और उनके अलावा कोई यह गेंद नहीं डाल पाता है । उसके चार ओवरों में एक भी चौका नहीं पड़ा ।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत के बीच साझेदारी को मैच का रूख पलटने वाली बताया जिसकी मदद से भारत ने बड़ा स्कोर बनाकर मैच अच्छे अंतर से जीता।  उन्होंने कहा, ‘‘हार्दिक और पंत के बीच साझेदारी शानदार थी। आखिरी 3 . 3 ओवर में भारत ने 63 रन बनाये । मेरी नजर में वह गेम चेंजर था। जीत का ज्यादा अंतर भारतीय टीम के लिये अच्छा रहा।”

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘रोहित और राहुल ने भी शानदार बल्लेबाजी की। अफगानिस्तान ने दोनों छोर से स्पिनरों से शुरूआत कराके गलती की । विकेट पर थोड़ी घास थी तो गेंद बल्ले पर आ रही थी। ऐसे में तेज गेंदबाज अधिक कारगर साबित होते।”



Source link

Leave a Comment